कोविड टीकाकरण: महाअभियान चलाकर 17 हजार लोगों को लगायी गयी वैक्सीन की डोज।

कोविड टीकाकरण: महाअभियान चलाकर 17 हजार लोगों को लगायी गयी वैक्सीन की डोज।

कोविड टीकाकरण: महाअभियान चलाकर 17 हजार लोगों को लगायी गयी वैक्सीन की डोज

-टीके की दूसरी डोज लेने वालों को किया जाएगा पुरस्कृत, लॉटरी से होगा नाम का चयन,

- स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिया जाएगा बंपर पुरस्कार 

मधेपुरा, 9 दिसंबर। 
गुरुवार का दिन कोविड-19 टीकाकरण महाअभियान के नाम रहा। जिले भर में 195 सत्र स्थलों का संचालन कर 17 हजार से अधिक लोगों को वैक्सीन की डोज लगायी गयी। वैक्सीन लेने वालों  में दोनों डोज के लाभुक शामिल रहे। हालांकि टीकाकरण केंद्रों पर दूसरी डोज लेने वाले ड्यू  लाभुकों की संख्या ज्यादा देखने को मिली। उल्लेखनीय है कि  कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण को लेकर जिले में लगातार महाअभियान चलाकर डोज लगायी जा रही है । पोर्टल के अनुसार शाम 5 बजे तक 17 हजार से अधिक डोज लगायी जा चुकी था। जिले में अबतक लगाए गए कुल डोज की संख्या 16 लाख 10 हजार से अधिक हो गई है। वहीं लगभग 5 लाख 68 हजार लोग टीके की दोनों डोज ले चुके हैं।

समय से टीके की दूसरी डोज लेने वालों के लिए लक्की ड्रॉ के माध्यम से होगा पुरस्कार का वितरण -

जिले में कोरोना टीका की दूसरी डोज समय से लेने वालों को टीका लो इनाम पाओ कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जाएगा। कोविड -19 वैक्सीन की दूसरी खुराक शून्य से 7 दिनों के अंदर लगवाने वालों के नामों की सूची का लक्की ड्रॉ के माध्यम से चयन कर  पुरस्कृत किया जाएगा। इस बाबत सदर अस्पताल उपाधीक्षक के द्वारा संबंधित सभी पदाधिकरियों को पत्र जारी किया गया है। समय पर कोरोना टीका की दूसरी डोज लेने पर केयर इंडिया के सहयोग से पुरस्कार दिया जाएगा। सभी प्रखण्ड के लॉटरी से चयनित एक- एक लाभुक को बम्पर प्राइज तथा 10 लाभुकों को सांत्वना पुरस्कार दिया जाएगा। मालूम हो कि 27 नवंबर से 3 दिसंबर तक कोरोना टीका की दूसरी डोज समय पर लेने वालों को हर सप्ताह पुरस्कार देने की योजना है। इसके तहत कुल पांच सप्ताह तक लोगों को पुरस्कार दिया जाएगा। पांचों सप्ताह पूरा होने पर 31 दिसंबर को जिला स्तर पर तीन विजेताओं को ग्रैंड प्राइज दिया जाएगा। ग्रैंड प्राइज के तहत प्रखंड के सभी विजेताओं में से तीन को 25 हजार रुपये तक का 32 इंच की एलईडी टीवी या फिर डबल डोर वाला रेफ्रिजरेटर दिया जाएगा

नहीं करें अनदेखी, लगाते रहें मास्क : सिविल सर्जन
जिले के सिविल सर्जन डॉ अमरेन्द्र नारायण शाही ने कहा कि कोरोना महामारी की संभावित तीसरी लहर से बचाव को लेकर आवश्यक सावधानियां बरतने की जानकारी भी लोगों को गांवों में घूमकर दी जा रही है। ताकि जिले के लोग जो 18 वर्ष से ऊपर के हैं, कोविड के दोनों डोज़ लेकर सुरक्षित रहें। जो लोग टीकाकरण से वंचित हैं उन सभी को टीका लेने की आवश्यकता है । साथ ही दोनों डोज़ लेकर भी आने वाले को  कोविड की लहर से बचने के लिए कोविड प्रोटोकॉल का भी पालन करने की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि अभी भी कोरोना खत्म नहीं हुआ है। अभी भी सावधान रहने की आवश्यकता है । दूसरा डोज़ लिए बिना कोरोना से हमसब सुरक्षित नहीं हैं क्योंकि दूसरे डोज़ के बाद ही शरीर में एन्टी बॉडी का निर्माण होगा।