दुर्गा पूजा पर प्रशासनिक प्रतिबंध के बाद लोग उतरे सड़क पर, लगा नरा दुर्गा पूजा नहीं तो वोट नहीं

दुर्गा पूजा पर प्रशासनिक प्रतिबंध के बाद लोग उतरे सड़क पर, लगा नरा दुर्गा पूजा नहीं तो वोट नहीं

सागर कुमार सीतामढ़ी,,
सुरसंड :- कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा सुरसंड थाना क्षेत्र के बाबा गरीब नाथ मंदिर में दुर्गा पूजा पर प्रतिबंध के बाद आम लोग अब धीरे धीरे सड़क पर उतर कर सरकार का विरोध करना शुरू कर दिया है। लोगो का कहना है कि दुर्गा पूजा नहीं तो वोट नहीं, इस तरह के नारे लोगो द्वारा लगने शुरू हो गए है। इस दौरान गुरुवार को स्थानीय लोगों ने सुरसंड नगर पंचायत में अपने अपने तमाम प्रतिष्ठानों को बंद रखा। और लोगो ने सड़क पर उतर कर सरकार, जिला प्रशासन व चुनाव आयोग के विरुद्ध नारे बाजी कर अपना विरोधजताया। ग्रामीणों और व्यवसायियों का कहना है कि नोवेल कोरोना महामारी जैसे माहौल में सरकार अपनी बादशाहत कायम रखने के लिए विधानसभा के चुनाव करा रही है। और हिन्दुओं के आस्था के साथ खिलवाड़ कर रही है। लोगो ने कहा कि सरकार को अगर जनता की फ़िक्र होती तो सबसे पहले चुनाव पर रोक लगाकर। राज्य को राष्ट्रपति शासन के हवाले करते। माहौल ठीक होता तो चुनाव होता।


742 बोतल नेपाली शराब के साथ एक स्कार्पियो व दो वाइक...

अपनी बादशाहत को बनाए रखने के लिए राज्य सरकार कोरोना रूपी महामरी में जनता को ढकेल रही है। और जब हिन्दुओं कि आस्था कि बात अती है तो कोरोना का नाम देकर गैर हिन्दुओं को खुश करने की मनसा पाल रही है। इस दौरान सुरसंड नगर पंचायत के सभी दुकानों पर एक एक पर्ची भी लगाया गया है। जिस पर्ची पर लिखा हुआ है। पूजा का विचार है, वोट का बहिष्कार है। रैली आपका, पूजा से क्यों भय। चुनाव सभा में पंडाल तो पूजा पंडाल से भय कैसा। कोरोना तो बहाना है, धार्मिक अनुष्ठान पर निशाना है।दुर्गा पूजा नहीं तो वोट नहीं, तरह-तरह के स्लोगन लोग नगर पंचायत के सभी दुकानों के पास में पर्चा साटा हुआ है। सोना चांदी व्यवसाई संघ से जुड़े अनिल कुमार सर्राफ, व्यवसाई प्रदीपc सर्राफ, रामनाथ गुप्ता, प्रकाश कुमार सरावगी, नवीन कुमार कर्ण, जितेंद्र कुमार सर्राफ, कंचन प्रसाद ब्याहुत, सुरेश कुमार, हरि कुमार, अमन कुमार, उक्त व्यवसायियों का कहना है कि दुर्गा पूजा नहीं तो वोट नहीं, वोट को बहिष्कार करने का भी निर्णय लिया गया है।


नगर थाना द्वारा नेपाली शराब के साथ एक बाईक को जब्त...

नगर पंचायत मुख्यालय स्थित सुरसंड-सीतामढ़ी, भिट्ठामोर,पुपरी व सुरसंड - परिहार एनएच 104 के अंबेडकर टावर चौक, बाबा गरीब नाथ दुर्गा पूजा परिसर के सामने टायर जलाकर याता यात बन्द किया। मौके पर दर्जनों व्यवसाई पहुंचकर जय दुर्गे, जय दुर्गे की जयघोष से पूरा भक्ति में वातावरण बना रहा। एक सुर में सभी ने कहा हिन्दू धर्म आस्था पर प्रशासन व चुनाव आयोग व सरकार ने ठेस पहुंचाने का कार्य किया है।इस दौरान दोपहिया से लेकर विभिन्न तरह के वाहन पर पूरी तरह से आक्रोशित व्यवसायियों ने रोक लगा दिया। जिस कारण आवागमन नेशनल हाईवे से स्टेट हाईवे 87 तक बाधित रहा। लोगो को आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

क्या कहते है अधिकारी :-


पूर्वी चम्पारण: भैंस को बचाने में 22 वर्षीय युवक की...

इस संबंध में प्रशासनिक तौर पर बताया गया है कि सरकार द्वारा दिए गए दुर्गा पूजा को लेकर गाइडलाइन है। इसकी सूचना संबंधित लोगों को दे दी गई है। सरकार के दिशा निर्देश और गाइडलाइन के आधार पर ही कार्य करने की बात कही गई।


तुरकौलिया: महानवा बाजार पर साइबर कैफे में हुई लाखों...

एएसपी प्रमोद कुमार यादव, जिला प्रशासन, सीतामढ़ी,


मोतिहारी में COVID-19 में सहयोग कर रहे हैं राजू जी