डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय पहुंचे गोपालगंज, चेकपोस्ट की व्यवस्थाओं का लिया जायजा

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय पहुंचे गोपालगंज, चेकपोस्ट की व्यवस्थाओं का लिया जायजा

गोपालगंज में बिहार के बाहर से आ रहे मजदूरों की तादाद लगातार बढ़ रही है. वही इसको लेकर जिला प्रशासन के द्वारा भी लगातार व्यवस्था चुस्त दुरुस्त करने कोशिश की जा रही है. बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने आज कुचायकोट के जलालपुर स्थित चेकपोस्ट की व्यवस्था का जायजा लिया. दूसरे राज्यों से आ रहे मजदूरों को भेजने की व्यवस्था, उनके स्क्रीनिंग की व्यवस्था और रजिस्ट्रेशन काउंटर का भी निरीक्षण किया. इस मौके पर सारण डीआईजी विजय कुमार वर्मा, डीएम अरशद अजीज सहित कई आला पदाधिकारी शामिल थे.


यह भी पढ़े : बिहार में Lockdown का उल्लंघन करने पर 12 करोड़ का काटा गया चालान, 55 हजार वाहन जब्त

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा की देश के कोने- कोने से बिहारी मजदूर भाई जो बिहार के बेटे है. वे कितना कष्ट झेलकर दो महीने तक बाहर रहे. अब वे इस मुसीबत के समय में अपने घर वापस लौट रहे है. उनकी कठिनाई को दूर करने के लिए बिहार सरकार बहुत मेहनत कर रही है. उनके लिए बहुत काम कर रही है. बिहार सरकार के द्वारा उन मजदूरों के खाते में एक- एक हजार रूपये भेजे जा रहे है.

डीजीपी ने कहा की बिहार सरकार के अनुरोध पर ही केंद्र सरकार ने अपने गाइड लाइन में परिवर्तन किया. उन्हें आने- जाने का रास्ता खोला. लोग आने लगे. इस बॉर्डर पर जितने भी मजदुर आ रहे है. उनका रजिस्ट्रेशन कराया जा रहा है. उनकी स्क्रीनिंग करायी जा रही है. फिर उन्हें क्वारंटाइन में रखा जा रहा है.


यह भी पढ़े : आदेश कुमार गुप्ता के भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बनने पर कार्यकर्ताओं में हर्ष