पूर्वी चम्पारण: शहर में स्वच्छता के लिए गोष्टी का आयोजन किया गया

पूर्वी चम्पारण: शहर में स्वच्छता के लिए गोष्टी का आयोजन किया गया

रजनीश कुमार उर्फ मिठु गुप्ता की रिपोर्ट


बेतिया लाल बाजार में बिजली विभाग की लापरवाही से गई...

मोतिहारी में नगर परिषद के सभागार में नवयुवक समाज सेवा संगठन के द्वारा 2018 से लगातार देवराहा बाबा रोड के एवं चंडी माई अस्थान सड़क के पास फैले कूड़े के निस्तारण हेतु जो संघर्ष जारी थी उसे जिले के सभी सामाजिक संस्थानों के बैनर जनहित के तले नगर परिषद के सम्मानित सभापति उपसभापति एवं माननीय उपस्थित पार्षदों के साथ शहर में स्वच्छता हेतु एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया।


1 जून से राज्य के अंदर चलेगी बसें,परिवहन विभाग ने...

 

 


पुर्वी चम्पारण: घर से मोतिहारी आने से पहले जानिए किन-किन...

 


आज घोड़ासहन के शहरी क्षेत्रों में पाँच घण्टे विधुत...

जिस बैठक में गुरुवर अमित सेंसर जो साईं बाबा संस्थान के सम्मानित  अध्यक्ष एवं ग्रीन एंड क्लीन के सम्मानित सदस्य बैठक की अध्यक्षता की  एवं ग्रीन एंड क्लीन संस्था के सम्मानित अध्यक्ष अमरेंद्र सिंह ने बैठक का संचालन किया।


रामगढ़वा : भाजपा के पंचायत सह प्रमुख कार्यकर्ता बने...

 

 

बैठक में मुख्य रूप से अमरेंद्र गिरी जी द्वारा कूड़े के निस्तारण हेतु एवं सभी सामाजिक संस्थाओं के द्वारा शहर में आवारा पशुओं के नियंत्रण हेतु मुख्य रूप से दो विषयों पर चर्चा की गई बैठक में सम्मानित सभापति ने कहा कि 5 से 7 किलोमीटर की दूरी पर 5 से 7 एकड़ जमीन की खरीदारी करने के लिए नगर परिषद तैयार है. जहां कूड़ा का निस्तारण होगा साथी जमला रोड में जो कूड़ा के निस्तारण हेतु प्लांट लगाए गए हैं वह प्लांट विधिवत रूप से 16 सितंबर से चालू होगा।

 

 

जिस प्लांट के अंतर्गत 15 से 20 तक कूड़े का निस्तारण किया जाएगा इस प्लांट में इंसुलेटर लगने के बाद सभी तरह के कूड़े यहां तक की हद से लेकर और मरे हुए जानवर तक निश्चित रूप से कंपोस्ट बनाने के काम आएंगे इस अवसर पर नगर परिषद अध्यक्ष ने कहा कि सभी नगर वासियों को सूखा कचरा गीला कचरा और मेडिकल वेस्टेज के लिए तीन तीन डब्बे प्रत्येक घर को वितरण किए जाएंगे।