मुजफ्फरपुर के बी बी कॉलेजिएट कैंपस में खादी ग्राम उद्योग मेला का उद्घाटन किया गया ।

मुजफ्फरपुर के बी बी कॉलेजिएट कैंपस में खादी ग्राम उद्योग मेला का उद्घाटन किया गया ।

मुजफ्फरपुर मोतीझील स्थित बी बी कॉलेजिएट स्कूल प्रांगण में खादी ग्राम उद्योग का उद्घाटन  माननीय उप मुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद एवं उद्योग विभाग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने फीता काटकर किया । माननीय मंत्री ने बताया कि यह विशेष रूप से समाज के कमजोर वर्गों और महिलाओं के बीच एक रोजगार का स्रोत है ।  उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने बताया कि खादी एवं ग्रामोद्योग परिषद में विकास के लिए 44 करोड़ की लागत से खादी पुनरुद्धार योजना का काम किया जा रहा है । 
उन्होंने बताया कि पटना के खादी मॉल की तर्ज पर मुजफ्फरपुर , गया एवं अन्य शहरों में मॉल निर्माण की दिशा में कार्रवाई प्रारंभ कर दिया गया है माननीय उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने बताया कि मुजफ्फरपुर जिले के पाठ खादी संस्थाओं को सारे चल रहा है 84.65 लाख रुपये कार्यशील पूंजी दिन में उपलब्ध कराई गई है  । वर्ष 2021 और  22 में बिहार राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड को प्रशिक्षण मत खादी संस्था समितियों के माध्यम से राज्य के विभिन्न जिलों में कुल 43 केंद्रों पर 1 से 3 माह का खादी सूट कताई रश्मि सूत कताई खादी बुनाई रश्मि बुनाई एवं ग्राम उद्योग इकाई में सिलाई कढ़ाई साबुन निर्माण पर एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ क्या जाएगा  । 
इस मौके पर उपस्थित माननीय उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन पूर्व मंत्री सुरेश कुमार शर्मा , जिला अध्यक्ष रंजन कुमार  , कांटी विधायक इसराइल मंसूरी , अशोक कुमार, मुजफ्फरपुर विधायक विजेंद्र चौधरी , कुढनी पूर्व विधायक केदार गुप्ता एवं अन्य पदाधिकारी गण उपस्थित थे