नरेंद्र मोदी ने एक राष्ट्र-श्रेष्ठ राष्ट्र की परिकल्पना को मूर्तरूप देने का काम किया- मंत्री

नरेंद्र मोदी ने एक राष्ट्र-श्रेष्ठ राष्ट्र की परिकल्पना को मूर्तरूप देने का काम किया- मंत्री

पीपराकोठी, पूर्वी चंपारण। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश सामरिक, आर्थिक व सांस्कृतिक रूप से सुदृढ हुआ है। उनके साहस के साथ लिए गए निर्णयों ने अतीत की भूलों को सुधारकर एक राष्ट्र-श्रेष्ठ राष्ट्र की परिकल्पना को मूर्तरूप देने का काम किया है। उक्त बातें स्थानीय कृषि विज्ञान केंद्र में पिछले 17अगस्त से चल रहे किसान परिभ्रमण कार्यक्रम के 28वें दिन मोतिहारी विधानसभा क्षेत्र के 50 महिला किसानों को सम्बोधित करते हुए कला, संस्कृति व युवा विभाग मंत्री प्रमोद कुमार ने कही।


पूर्वी चम्पारण : एसएसबी के खिलाफ प्राथमिकी के लिए...

कार्यक्रम की अध्यक्षता केविके प्रमुख डॉ. अरविंद कुमार सिंह ने किया। आगे मंत्री श्री कुमार ने पद्मश्री और किसान सम्‍मान से सम्‍मानित आनंदपुर की किसान चाची राजकुमारी को महिलाओं के लिए स्वावलंबन और स्वरोजगार के उत्प्रेरक बताया। उन्होंने ने बताया कि किसान चाचाी के आनंदपुर गांव का कोना-कोना कृषि उत्पादों से पटा पड़ा है। आम, अदरक, ओल के अचार तो आंवला और बेल के मुरब्बे की खुशबू हर कोने में है। छोटी सी किसानी से भी कैसे खुशहाली आ सकती है, राजकुमारी देवी का घर एक मिसाल है और उसके पीछे उनका त्याग है। शादी के नौ साल बाद भी सूनी गोद और साथ में बेरोजगार पति।


घोड़ासहन: गैर सरकारी संगठन द्वारा बाढ़ से प्रभावित परिवारों...

अपनी जिद पर राजकुमारी देवी ने घर की दहलीज लांघी। परिवार और समाज से बहिष्कृत कर दी गईं, फिर भी वे अपने लक्ष्य पर आगे बढ़ती गईं और आज उपलब्धि के इस मुकाम पर हैं। मंत्री श्री कुमार ने 17 सितम्बर को प्रधानमंत्री के जन्मदिन को 14 से 20सितम्बर तक सेवा सप्ताह के रूप मनाने की बात की तथा प्रधानमंत्री की दीर्घायु के लिए उनके जन्मदिन पर मंदिरों में 70दियें जलाने की अपील की।

उन्होने आगे कहा कि प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से गांव, गरीब, किसान, मजदूर तक आवास, बिजली, शौंचालय, बैंक खाते जैसी तमाम सुविधाऐं पंहुचाकर उनके चेहरे पर मुस्कुराहट लाने का काम किया है। मौके पर केवीके प्रमुख अरविंद सिंह, मौषम वैज्ञानिक नेहा पारीक, डॉ. नीलम कुमारी, प्रगतिशील किसान डॉ. लालबाबू प्रसाद, मिना मिश्रा, पुतुल पाठक व गौरव कुमार सहित कई किसान मौजूद थे।


आठमोहन के एक डीलर पर हुई F.I.R. मामला राशन गबन का