रामगढ़वा : पीएचसी के प्रभारी ने छ: मुख्य एजेंडों पर कर्मियों के साथ की बैठक, 24 को हरहाल में लक्ष्य को पूरा करने को दिया निर्देश

रामगढ़वा : पीएचसी के प्रभारी ने छ: मुख्य एजेंडों पर कर्मियों के साथ की बैठक, 24 को हरहाल में लक्ष्य को पूरा करने को दिया निर्देश

संवाददाता, एम० कुमार

 

पूर्वी चम्पारण (रामगढ़वा)। मंगलवार को रामगढ़वा पीएचसी केन्द्र के परिसर में स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी डॉक्टर अमित कुमार जयसवाल के नेतृत्व में प्रखंड क्षेत्र के समस्त एएनएम व आशा फैसिलिटेटर कर्मियों का सप्ताहिक बैठक किया गया।

वही बैठक में पीएचसी प्रभारी कुमार जयसवाल ने कर्मियों को मुख्य छह एजेंडों पर निर्देश दिया कि (1) अप्रैल माह से अगस्त 2022 तक किए गए कार्यो का कार्यक्रम पर आधारित समीक्षा (2)एचएम आईएस के आंकड़ों का विश्लेषण (3) नियमित टीकाकरण एवं परिवार नियोजन कार्यक्रम मे सुधार (4) एनसीडी कार्यक्रम की समीक्षा व पोर्टल पर अपलोड करने हेतु दिशा निर्देश (5) अनमोल कार्यक्रम का क्रियान्वयन(6) मिशन परिवार विकास कार्यक्रम में अपेक्षित सुधार हेतु दिशा निर्देश दिया गया हैं। उन्होंने कहा कि यह कार्य 24 सितम्बर तक लक्ष्य के अनुरूप सभी आशा के द्वारा परिवार नियोजन संसाधनों का शत प्रतिशत लक्ष्य को पूरा किया जाए। कार्य को पूरी नही होने पर स्पष्टीकरण मांगकर कार्रवाई किया जाएगा।

बैठक में मौके पर पीएचसी प्रभारी व नोडल पदाधिकारी डॉक्टर प्रहस्त कुमार जयसवाल, प्रखंड मूल्यांकन एवं अनुश्रवण ब्रजेश कुमार, बीएमसी यूनिसेफ रवि कुमार सहित स्वास्थ्य केन्द्र एएनएम व आशा फैसिलिटेटर कर्मी मौजूद थे।