दलाल के माध्यम से नेपाल जाने वाली दो ट्रक प्याज को कस्टम ने वापस किया। प्याज को लेकर इंदौर से पहुंची थी ट्रक

दलाल के माध्यम से नेपाल जाने वाली दो ट्रक प्याज को कस्टम ने वापस किया। प्याज को लेकर इंदौर से पहुंची थी ट्रक

सागर कुमार, सीतामढ़ी,,


सुगौली: विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर रेलकर्मियों...

सीतामढ़ी :- जिले  के मुख्य मार्ग भारत-नेपाल सड़क मार्ग पर स्थानीय कस्टम कार्यालय के पास नेपाल जाने के लिए तैयार प्याज से लदे दो बड़े ट्रक बीते दो दिनों से स्थानीय कस्टम कार्यालय के पास खड़ा है जिसे अधिकारियों द्वारा द्वारा वापस भेजने की प्रक्रिया शुरु कर दी है।


रामगढ़वा : कोरोना वायरस को भगाने के लिए अग्निशामक से...

 

भारत नेपाल के रिश्ते बिगाड़ने तथा कोरोना संक्रमण को लेकर भारत नेपाल बॉडर को पूरी तरह सील कर दिया गया है। जिससे नेपाल ने लोगो की जन जीवन पर खासा प्रभाव पड़ा है। नेपाल में लोग दवा से लेकर खान पान सामग्री की धीरे धीरे किल्लत होती जा रही है। जिसे नेपाल की जनता समझ रही है। यही बात वहां की सरकार समझ नहीं पा रही है। ओ भी चालू चाइना के साथ विस्तारवादी नीति को अपनाने में लगे है। जिससे नेपाल के साथ भारतीय लोगो त्रस्त है। यानी नेपाल भारत कि बेटी रोटी का सबंध विस्तारवादी व्यवस्था की बलि चढ़ने को विवश है।


एसएसबी ने 6 भारतीय नागरिको को अभिरक्षा में लेकर नेपाल...

 


जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी के साथ कोषांगों...

जानकारी के अनुसार यूपी 51AT-4865  व यूपी 51AT-6263  नंबर की ट्रक प्याज लेकर बीते 13 सितम्बर से नेपाल जाने के लिए कस्टम्स के नजदीक खड़ी है। जिसे 14 सितम्बर से ही भारत सरकार के वाणिज्य और उद्योग विभाग ने नेपाल निर्यात होने वाले प्याज को अपने ज्ञापन संख्या 31/2015-20, तिथि 14 सितम्बर 020 जारी कर प्रतिबंधित कर दिया है। ट्रक चालकों ने बताया कि वे प्याज इन्दौर से ला रहे हैं। कोई दलाल इसे मैनेज कर अवैध तरीके से नेपाल भेजने का आश्वासन दिया था। इस बाबत पूछे जाने पर कस्टम अधीक्षक ने बताया कि उन्होने विभाग से प्याज को प्रतिबंधित करने की सूचना मिलने पर दोनो ट्रकों को वापस भेजने की प्रक्रिया शुरु कर दिया है। ज्ञात हो कि प्याज पहले वैध रूप से निर्यात किया जाता था।


कुपोषण व मतदाताओं को जागरूक करने के लिए सीडीपीओ ने...