सीतामढ़ी: पत्रकार पर जानलेवा हमले के मामले में एफ आई आर दर्ज

सीतामढ़ी: पत्रकार पर जानलेवा हमले के मामले में एफ आई आर दर्ज

बैरगनिया(सीतामढ़ी)।
एक समाचार चैनल (सी.टी.एन. न्यूज़ चैनल)के स्थानीय पत्रकार  को सोमवार को शाम में आधा दर्जन लोगों द्वारा जान मारने की नीयत से हमला कर जख्मी कर दिया गया।इस घटना के मद्दे नजर नगर पंचायत क्षेत्र भकुरहर वार्ड छ निवासी विनोद कुमार ने तीन लोगों को नामजद एवं तीन अज्ञात को  अभियुक्त बनाया है।थानाध्यछ गौरीशंकर बैठा को दिए अपने आवेदन में पत्रकार ने बताया कि वे वर्तमान में नगर के घी पट्टी रोड में विनय प्रसाद के मकान में डेरा लेकर सपरिवार रहते हैं।


यह भी पढ़े : क्वारीन्टीन सेंटर में अवसीत दो स्थानों के लोग आपस मे भिड़े, दो को शिर में आई चोटें

सोमवार को शाम सवा चार बजे समाचार संकलन के लिये अपने डेरा से बाइक से निकले।तभी पहले से घात लगाए दो बाइक पर नगर के ही अशोगी वार्ड तीन के इंदल पटेल और रौशन पटेल तथा वार्ड चार के प्रकाश मंडल  अपने हाथों में हॉकी स्टिक लेकर गाली गलौज करते हुए जान मारने की नीयत से हमला कर दिया।इस हमले से वे अधमरा हो गए।इंदल व प्रकाश ने उनके गर्दन में गमछा लगाकर खींचने लगे जिससे उनके नाक व मुँह से खून निकलने लगा।इंदल ने उनकेमोबाइल को पॉकेट से निकालकर सड़क पर तोड़ दिया।प्रकाश ने उनके गले से सोना का चैन छीन लिया।साथ ही रौशन ने हॉकी स्टिक से उनके बाइक को छतिग्रस्त कर दिया।

इस हमले से वे सड़क पर गिर पड़े और छटपटाने लगे।आसपास के लोग जब वँहा पँहुचे तो वे सभी बाइक पर सवार होकर भाग गए।तब स्थानीय लोग उन्हें उठाकर स्थानीय सामुदायिक भवन में भर्ती कराया जँहा उनका इलाज हुआ।दर्ज प्राथमिकी में घटना का कारण लॉक डाउन में इंदल पटेल द्वारागैरकानूनी रूप से अपने कोचिंग का संचालन करना बताया गया है।जिसकी समाचार संकलन के लिये जब पत्रकार वँहा पहुँचे तो इंदल से नोक झोंक हुआ था।तब प्रकाश ने भी मोबाइल पर धमकी देते हुए कहा था कि इंदल पटेल उसे जान से मारदेगा।


यह भी पढ़े : रामगढ़वा में कल से किताब व इलेक्ट्रिक फैन शॉप की दुकानें खूलेगी

थानाध्यछ गौरीशंकर बैठा ने प्राथमिकी दर्ज कर स.अ.नी पंकज कुमार को अनुसंधानकर्ता बनाते हुए जाँच कर यथाशीघ्र कानूनीकार्रवाई कर दोषियों को सलाखों के पीछे पँहुचाने का निर्देश दिया है। बहरहाल इस घटना की निंदा कई जनप्रतिनिधियों ,मीडियाकर्मियों एवं बुद्धजीवियों ने किया है।साथ ही शीघ्र ही दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिलाने की माँग पुलिस प्रशासन से किया है