सीतामढ़ी :- जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बिहार से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा कई मुद्दों पर आवश्यक दिशा निर्देश पर सहमति जताई।

सीतामढ़ी :- जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बिहार से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा कई मुद्दों पर आवश्यक दिशा निर्देश पर सहमति जताई।

सागर कुमार सीतामढ़ी,,                                                       जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ,बिहार द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की गई समीक्षा के आलोक में समाहरणालय में जिले के निर्वाचक निबंधन पदाधिकारियो के साथ बैठक कर दिए कई आवश्यक दिशा निर्देश। उन्होंने सभी निर्वाचक निबंधन पदाधिकारियो को निर्देश दिया कि निर्वाचक जनसंख्या अनुपात के आलोक में तय लक्ष्य को पूरा करे। उन्होंने जेंडर रेशियो गैप को भी पूरा करने का निर्देश दिया। गौरतलब हो कि जनसंख्या के आलोक जिले में  जेंडर रेशियो 899  है,वही निर्वाचक सूची के आलोक में जेंडर राशियों 887 है। 


नदी में एक आठ वर्षीय बच्चे की डूबने से हुई मौत,गांवों...

उन्होंने अधिक से अधिक महिला मतदाताओं का नाम जोड़ने को लेकर अभियान चलाने का भी निर्देश दिया। उन्होंने निर्देश दिया कि विधान सभावार प्रवासी श्रमिको के नाम जोड़ने में कितनी प्रगति हुई है,इस संबंध में विस्तृत प्रतिवेदन उपलब्ध करवाए।उन्होंने मतदान केंद्रों पर उपलब्ध सुविधाओ को लेकर भी कई आवश्यक दिशा निर्देश सभी निर्वाचक निबंधन पदाधिकारियो को दिया।जिला पदाधिकारी ने विधान सभावार स्वीप गतिविधियों के सबंध में भी समीक्षा कर कई आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सभी निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी नियमित रूप से अपने बीएलओ के साथ बैठक करें। उक्त बैठक में डीडीसी तरनजोत सिंह, एडीएम मुकेश कुमार,सभी एसडीओ,डीसीएलआर आदि उपस्थित थे।

सजग रहे,सतर्क रहें,मास्क पहनकर ही बाहर निकले,सदैव सामाजिक दूरी का पालन करे,किसी भी प्रकार के लक्षण महसूस होने पर टॉल फ्री नंबर 1800-345-6631 या जिला प्रशसन के नंबर 06226.250316 पर सम्पर्क करें। हमेशा सरकार के दिशा निर्देशों का जरूर पालन करे। हम सब मिलकर ही कोरोना संक्रमण के चेन को रोक सकते है।


सीतामढी :- नई शिक्षा नीति को केन्द्रीय कैबिनेट की...