सीतामढ़ी ;- शिवहर बागमती नदी का जलस्तर खतरे के निशान से पार, स्थिति स्थिर

सीतामढ़ी(शिवहर) :- नेपाल के पहाड़ी एरिया के साथ तराई इलाकों में भारी बारिश के कारण बागमती नदी का जलस्तर उफान पर है। जलस्तर में वृद्धि देखी जा रही है। बागमती नदी का जलस्तर 61.28 सेमी से ऊपर 61.80 सेमी का वहाव हो रहा है।लेकिन अभी पानी स्थिर बताया गया है। रविवार दोपहर जिला......

सीतामढ़ी ;- शिवहर  बागमती नदी का जलस्तर खतरे के निशान से पार, स्थिति स्थिर

सागर कुमार, चम्पारण टुडे, (सीतामढ़ी ब्यूरो)

सीतामढ़ी(शिवहर) :- नेपाल के पहाड़ी एरिया के साथ तराई इलाकों में भारी बारिश के कारण बागमती नदी का जलस्तर उफान पर है। जलस्तर में वृद्धि देखी जा रही है। बागमती नदी का जलस्तर 61.28 सेमी से ऊपर 61.80 सेमी का वहाव हो रहा है।लेकिन अभी पानी स्थिर बताया गया है। रविवार दोपहर जिला पदाधिकारी पंकज कुमार, बागमती परियोजना के कार्यपालक अभियंता विनय कुमार के द्वारा डूबा घाट पुल के पास मोहरीघाट का निरीक्षण किया।

डूबा घाट पुल पर भी पानी का तेज बहाव है। जल स्तर बढ़ने के कारण नदी के दोनों किनारे खेतों में बागमती नदी का पानी आ जाने से बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है। पिछले कई दिनों से मूसलाधार बारिश के कारण नदी नाले जहां उफान पर है। वहीं बागमती नदी खतरे के निशान को पार कर चुका है। हालांकि सभी तटबंध सुरक्षित है।  परियोजना के कार्यपालक अभियंता विनय कुमार ने बताया है कि जिला पदाधिकारी के द्वारा निर्देशित किया गया है कि ततबंधो की सुरक्षा को लेकर कर्मियों को लगाए रखें।