तुरकौलिया थानाध्यक्ष को अनियमितता के आरोप में एसपी ने किया निलंबित, शराब हेराफेरी के आरोप में हुई थी जांच।

तुरकौलिया थानाध्यक्ष को अनियमितता के आरोप में एसपी ने किया निलंबित, शराब हेराफेरी के आरोप में हुई थी जांच।

तुरकौलिया:-- थानाध्यक्ष पर जब्त शराब की हेराफेरी के लगे गंभीर आरोप और जिला पुलिस टीम की छापेमारी के बाद थानाध्यक्ष नवनीत कुमार को पुलिस अधीक्षक ने निलंबित कर दिया है।


यह भी पढ़े : सुगौली के छपवा-मोतिहारी उच्च पथ में हुई सड़क दुर्घटना एक की मौत, दूसरा गंभीर।

एएसपी शैशव यादव के नेतृत्व में शनिवार की देर शाम तुरकौलिया थाना रेड करने पहुंची टीम ने करीब छः घण्टे तक छापेमारी की।जिसमे पुलिस टीम को कई अहम जानकारी मिली है।छापेमारी के बाद पुलिस टीम ने अपनी रिपोर्ट पुलिस कप्तान को सौपा। जिसके बाद एसपी नवीन चन्द्र झा ने थानाध्यक्ष नवनीत कुमार को निलंबित कर दिया है।

शनिवार देर शाम जिले से पुलिस की एक टीम एसपी के निर्देश पर एएसपी शैशव यादव के नेतृत्व में तुरकौलिया थानाध्यक्ष की शिकायत मिलने पर जांच करने पहुँची।टीम ने अपनी जांच-पड़ताल शाम के सात बजे रात से करीब दो बजे रात तक की। जांच करने पहुंची टीम के जांच शुरू करने के बाद करीब दो घंटे बाद थानेदार थाना पहुंचे।थानाध्यक्ष ने छापेमारी में व्यस्त रहने के कारण देर से थाना पहुंचने की बात बतायी।टीम ने उनसे कई मुद्दों पर पूछताछ की।


यह भी पढ़े : आइसीपी में पीपीई किट का हुआ बितरण

मिली जानकारी के अनुसार एक सप्ताह पूर्व थाना क्षेत्र के जयसिंहपुर से करीब आठ साल देशी लीटर देशी शराब जब्त किया था। थानाध्यक्ष ने उस मामले में कोई प्राथमिकी दर्ज नही किया था।इसके अलावा जांच टीम में थाना परिसर के शौचालय में में भी शराब बरामद किया है।थानाध्यक्ष के बारे में और भी कई गड़बड़ी एसपी को गुप्त रूप से मिलने की बात बतायी गई है।

जिसके बाद जिला से पुलिस अधिकारियों के साथ जवानों की एक बड़ी टीम गठित कर तुरकौलिया थाना छापेमारी के लिए भेजा गया।जांच के लिए आयी पुलिस टीम ने थाना के सभी कर्मियों से भी पूछताछ की।पूछताछ में बताया गया है कि किसी भी कर्मी ने थानाध्यक्ष के बारे में संतोषजनक जवाब नही दिया।


यह भी पढ़े : रामगढ़वा : पुलिस ने छापेमारी कर 60 ली० देशी शराब के साथ एक अज्ञात बाइक को किया बरामद, दो शराब तस्कर फरार