कानून व्यवस्था के साथ ही सामाजिक भूमिका भी निभा रहे एसडीपीओ

कानून व्यवस्था के साथ ही सामाजिक भूमिका भी निभा रहे एसडीपीओ

 


यह भी पढ़े : बड़ी खबरः बिहार सरकार ने किया 30 जून तक लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान

 

• निजी व्यवस्था कर लोगों के घर खुद से बांट रहे राहत सामग्री


यह भी पढ़े : पूर्वी चम्पारण : लॉक डाउन में मास्क बनाकर महिलाएं कर रही जीविकोपार्जन

• दोस्तों व अधीनस्थ अधिकारियों का भी मिला सहयोग

• लोगों से धैर्य रखने के लिए किया अपील


यह भी पढ़े : अरेराज डीएसपी ज्योती प्रकाश ने किया मिनी शराब फैक्ट्री का उद्भेदन, भारी मात्रा में शराब का उपकरण बरामद

 

अररिया : 10 अप्रैल


यह भी पढ़े : घोड़ासहन के भारत नेपाल सीमा पर लगाये गये सीसीटीव कैमरे

 

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण पूरे देश में लॉकडाउन लगाया गया है. ऐसे में बहुत से लोग जो दैनिक मजदूरी कर अपना जीवन यापन करते थे, उन्हें घर में बंद होने से रहने खाने में बहुत ही दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे समय में न सिर्फ लोकल जनप्रतिनिधि बल्कि पुलिस द्वारा भी लोगों को बहुत सहयोग किया जा रहा है. पुलिस न सिर्फ कानून व्यवस्था सम्हालने में बल्कि हमेशा से ही एक बेहतर इंसान के रूप में अपनी सामाजिक जिम्मेदारी भी बखूबी निभाती रही है. इसे जिला के एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने  सार्थक साबित किया है. उन्होंने इस संकट के समय न केवल अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं बल्कि लोगों की हरसंभव मदद भी कर रहे हैं. उन्होंने अपने स्तर से अलग अलग क्षेत्रों में आम लोगों को राहत सामग्री उपलब्ध करा रहे हैं, जिससे कोई भी इस संकट के समय में भूखा न रह सके.


यह भी पढ़े : मौसम विभाग का अलर्ट, बिहार के कई जिलों में चक्रवाती तूफान अम्फान का खतरा

 

घर-घर जा कर पहुंचा रहे राहत सामग्री :

लॉकडाउन के कारण पुलिस को कानून व्यवस्था सम्हालने में दिन रात एक करना पड़ रहा है. वो अपने क्षेत्र में डटे हुए हैं ताकि लोग अपने घरों में रहे, कोई बाहर न निकले. ऐसी स्थिति में जब स्थानीय एसडीपीओ पुष्कर कुमार को पता चला कि कुछ क्षेत्रों में लोगों को खाना नहीं मिल रहा है तो उन्होंने खुद आगे बढ़ कर उनकी मदद के लिए पहुंच गए. उन्होंने खुद से व्यवस्था कर  लोगों को राहत सामग्री पहुँचाई. उनके इस कार्य में उनके सहयोगियों के रूप में कनीय पदाधिकारी एसएचओ अररिया, मित्र संजय सिंह आदि ने भी सहयोग किया. जिससे उन्होंने क्षेत्र में बहुत से लोगों को घर-घर जा कर राहत सामग्री बांटी. 

 

गरीब परिवारो को उपलब्ध कराया खाना :

एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने जिला मुख्यालय के कुष्ट रोग की बस्ती में उपलब्ध लोगों, गोड़ी चौक तथा जीरो माईल में दैनिक मजदूरों व उनके परिजनों को राहत सामग्री के रूप में सुखा राशन उपलब्ध करवाया, जिसके रूप में चूड़ा, मुढ़ी, गुड़, बिस्किट आदि उपलब्ध कराया गया. इसके अलावा सभी लोगों को एसडीपीओ द्वारा मास्क और साबुन का भी वितरण किया गया.

 

पुलिस होने से पहले एक इंसान हैं हम :

‘‘हम पुलिस होने से पहले एक इंसान हैं. लोगों की तकलीफों से हमें भी तकलीफ होती है. अभी हर जगह कोरोना वायरस का प्रकोप फैला हुआ है, जिसके कारण सरकार ने लोगों को घर से बाहर निकलने से मना किया गया है. ऐसी स्थिति में बहुत लोगों को रहने-खाने में तकलीफ हो रही है. हमें जैसे ही इसकी सूचना मिली हमने इन सब लोगों के लिए सामग्री व साबुन और मास्क उपलब्ध कराई. अभी के समय में सभी को धैर्य से रहना होगा. थोड़ी तकलीफ जरूर होगी पर ये सब लोगों की भलाई के लिए हीं किया जा रहा है. हमें उम्मीद है कि कुछ दिनों में पहले की तरह बिल्कुल ठीक हो जाएगा.  इसके साथ ही हम लोगों से धैर्य रखने पुलिस को कानून व्यवस्था में मदद करने की अपील करते हैं.’’ एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने बताया.